Pakistan Joyland Ban: पाकिस्तान की फिल्म जॉयलैंड इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. रिलीज से पहले इंटरनेशनल लेवल पर वाहवाही लूटने वाली जॉयलैंड (Joyland) को अब अपने ही देश पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है. ऑस्कर 2023 (Oscar 2023) के लिए पाकिस्तान की ओर से नामित किए जाने के बाद जॉयलैंड का इस तरीके से बैन करना किसी को रास नहीं आ रहा है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिरकार क्यों पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी बहुचर्चित फिल्म जॉयलैंड को बैन किया है. 

इस वजह से बैन हुई जॉयलैंड 

बीते 4 नवंबर को जॉयलैंड का ट्रेलर रिलीज किया गया था. इसके बाद पाकिस्तान में इस फिल्म को कंटेंट को लेकर काफी बवाल मचा. फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू होने लगा. जिसके चलते पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने जॉयलैंड को बैन कर दिया. मंत्रालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर ये बताया गया है कि जॉयलैंड के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर काफी शिकायतें हमारे पास आईं. जो हमारे समाज और मानकों पर गलत प्रभाव डाल सकती हैं. इस कारण जॉयलैंड पर बैन लगाया है. सोचने वाली बात है कि कुछ दिन पहले ही इसी मंत्रालय की ओर फिल्म को रिलीज सर्टिफिकेट दिया गया था. ऐसे में मंत्रायल के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. 

कब रिलीज होनी थी जॉयलैंड

Information Reels

रिलीज से पहले जॉयलैंड का पाकिस्तान (Pakistan) में बैन होना मेकर्स के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है. आने वाले 18 नवंबर को जॉयलैंड सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी. ऐसे में फिल्म के बैन होने पर जॉयलैंड (Joyland) की लीड एक्ट्रेस सारवत गिलानी ने पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्रालय के फैसले की कड़ी आलोचना की है. सारवत के अनुसार कान्स, काहिरा और टोरंटो जैसे फिल्म फेस्टिवल में सराहना हासिल करने वाली फिल्म को अपने ही देश में बैन किए जाना बेहद शर्मनाक है.

यह भी पढ़ें- Cash Laundering Case: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस को आज मिलेगी बेल! दिल्ली कोर्ट सुनाएगी फैसला



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *